रिखणीखाल पुलिस संगोष्ठी कर महिला सुरक्षा पर कर रही जागरूक।

रिखणीखाल पुलिस संगोष्ठी कर  महिला सुरक्षा पर कर रही  जागरूक।
शेयर करें !

रिखणीखाल:–पुलिस कप्तान पौड़ी लोकेश्वर सिंह के द्वारा बीते दिनों हुई मासिक अपराध गोष्ठी के माध्यम से सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था की सभी प्रभारी अपने अपने थाना क्षेत्र में महिला मंगल दल की माताओं और बहिनों को महिला संबंधित और साइबर अपराधों से केसे बचा जाय इन विषयों पर संगोष्टियो का आयोजन कर जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

जिस पर थानाध्यक्ष रिखणीखाल संतोष पैथवाल के द्वारा आज ब्लॉक भवन में आयोजित हो रहे विकास खंड स्तरीय युवा महोत्सव के अवसर पर विकासखंड रिखणीखाल से कार्यक्रम में प्रतिभाग करने आये कुल 31 महिला मंगल दल की सदस्यों तथा स्वयं सहायता समूह की माताओं बहिनों को महिला सुरक्षा पर जन जागरूकता संगोष्ठी की गयी।

आमसौड़ के ग्रामीण उतरे सड़कों पर।

जहां पर उपस्थित माताओं,बहिनों को महिलाओ के साथ होने वाले अपराधों से केसे बचा जाय और नए कानून भारतीय न्याय संहिता ,भारतीय न्याय सुरक्षा संहिता,साइबर अपराध, नशीले पदार्थों के दुष्प्रभाव / ह्यूमन ट्रेफकिंग तथा उत्तराखंड गौवंश संरक्षण अधिनियम में निहित प्रावधानों का उलंघन करने वाले गौवंश स्वामियों के विरुद्ध कार्यवाही के संबंध में जन जागरूक किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं ने, पुलिस के द्वारा की गई संगोष्ठी के माध्यम से बताये गए कानूनी जानकारी को प्रासंगिक बताया और थाना रिखणीखाल पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित भी किया गया।

इस अवसर पर थानाध्यक्ष रिखणीखाल संतोष पैथवाल ने विकासखंड की समस्त महिला मंगल दल की सदस्यों को आश्वस्त करते हुए बताया की पुलिस के द्वारा निकट भविष्य में भी महिला सुरक्षा और साइबर अपराधों से संबंधित जन जागरूकता कार्यक्रम को गांवो में जाकर भी किया जाएगा। आज हुए कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख मनोहर लाल देवरानी, जिला पंचायत सदस्य शालिनी बलोदी,ज्येष्ठ प्रमुख चंद्र भूषण नोंगाई, प्रधान संगठन अध्यक्ष रणवीर सिंह,खंड विकास अधिकारी नरेश सुयाल और युवा कल्याण अधिकारी महेश राठौर तथा अपर उप निरी0 कैलाश जोशी, महिला का0 चंदा और हेड कां0 सुरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

शेयर करें !

Dalip Kashyap

Editor in chief : Dalip kashyap ,Contact number : 9927389098, , Email : [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *